सांप ने छिपकली को जिन्दा निगला फिर हुआ ऐसा की सांप का…..

सांप ने छिपकली को जिन्दा निगला फिर हुआ ऐसा की सांप का…..

जंगल का सिर्फ एक ही नियम है, जो सबसे ताकतवर होता है वही जीतता है. फिर चाहे चलने वाले जीवों के बीच का युद्ध हो या फिर रेंगने वाले जीवों का. प्रकृति ने हर जीव के ऊपर दूसरा जीव मौजूद रखा है जो उन्हें पछाड़ सके. दोस्तो आपने विशाल छिपकली तो देखा होगा. जिसे मॉनिटर लिजार्ड कहा जाता है. मगर जब छिपकली के सामने सांप आ जाए तो फिर उसकी क्या हालत होती है, इसका सबूत एक वायरल वीडियो में देखने को मिल रहा है.

सांप और छिपकली बीच लड़ाई

वीडियो में ब्लैक कोबरा सांप और विशाल छिपकली जंगल में लड़ते नजर आ रहे हैं. सांप छिपकली को जकड़ता नजर आ रहा है और मगर छिपकली भी हार नहीं मान रही है और वो उसके जकड़ से बाहर होने की पूरी कोशिश कर रही है और वो किसी हद तक उस सांप से बाहर निकल जाती है.छिपकली तुरंत वहा से भागने लगती है सांप उसका लगातार पीछा करता जा रहा है मगर छिपकली किसी तरह उसके चंगुल से बचकर निकल जा रही है. एक जगह पर सांप अपने मुंह से उसे पकड़ने की कोशिश कर रहा है. वीडियो के अंत में छिपकली वहां से भाग निकलने में कामयाब होती है.
आपको बता दे इस वीडियो को यूट्यूब पर TOP ANIMALS नामक एक अकाउंट से शेयर किया गया है.इस वीडियो को अब तक 3 लाख से अधिक लोग देख चुके है और 86 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को पसंद कर रहे हैं.कमेंट में एक यूजर बोल रहा है की छिपकली की किस्मत अच्छी है की वो कोबरा जैसे सांप से अपने आपको बचा लिया तो किसी ने कहा की लिजार्ड काफी हिम्मत वाला है की वो सांप को टक्कर दे पाया.

नोट-प्रत्येक फोटो प्रतिकात्मक है (फोटो स्रोत:गूगल)

डिस्क्लेमर- यह न्यूज वेबसाइट से मिली जानकारियों के आधार पर बनाई गई है।HaHa India अपनी तरफ से इसकी पुष्टि नहीं करता है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *