गांव में नहीं है ट्रैक्टर, शख्श ने खेती करने के लिए लगाया जुगाड़

गांव में नहीं है ट्रैक्टर, शख्श ने खेती करने के लिए लगाया जुगाड़

अपने सामने खड़े होने वाले मुश्किलों को खत्म कर लोग अपने आवश्यकता की पूर्ति के लिए कुछ ना कुछ तरकीब लगाकर काम को पूरा करते हैं अगर उनके सामने कोई कठिन परिस्थिति आए तो लोग इस तरह के जुगाड़ लगाते है की मुश्किलें भी टाटा बाय बाय बोल दे जी हां आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं कैसा वीडियो जिसमें ट्रैक्टर के अभाव में एक किसान ने दो पहिया वाली गाड़ी को ही ट्रैक्टर के जगह पर प्रयोग किया।

एक किसान ने अपनी आवश्यकता को पूरी करने के लिए एक नए जुगाड़ की खोज

जरूरतें जरूरतें लोगों से क्या क्या नहीं करवाती हैं हम सभी यहां बात जानते हैं कि जब जरूरत है बढ़ती है तो मुश्किलें सामने आकर खड़ी हो जाती हैं पर कुछ ही लोग होते हैं जो अपनी मुश्किलों को खत्म करने के लिए तथा अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए जुगाड़ लगाते हैं कुछ इसी से जुड़े वीडियो हम आज आपके लिए लेकर आए हैं जिसमें आप देख सकते हैं कि इस किसान ने किस तरह से अपनी बुद्धि का इस्तेमाल कर अपने परेशानियों का निवारण कर अपने काम को अंजाम दिया है।

दोपहिया गाड़ी को ट्रैक्टर बनाकर जोता खेत

दो पहिया वाली गाड़ी को इस किसान ने कुछ इस तरह से इस्तेमाल कर खेत को जोतने में प्रयोग किया आप देख सकते हैं कि इस वीडियो में एक किसान ने दो पहिया गाड़ी के पीछे ट्रैक्टर में लगने वाले राड को लगाकर खेतों को आसानी से जोत दिया। उस खेत के मालिक के पास ट्रैक्टर का अभाव है, परंतु उसने एक नई खोज की और अपने इस अभाव को अपने आप पर भारी नहीं पड़ने दिया। उसने ट्रैक्टर के पीछे लगने वाले राड जिससे खेत की गुड़ाई होती है उसको अपने मोटर बाइक के पीछे बांध दिया, और वह आराम से मोटरसाइकिल चलाने लगा तथा उसके पीछे एक आदमी उस राड को सही दिशा में पकड़ कर चलने लगा। फिर क्या था उसके खेत की गुड़ाई एकदम सही ढंग से होने लगी। यह वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है इस वीडियो को यूट्यूब के चैनल पर RN PAGE साइट पर देख सकते हैं इसे अभी तक 1.6 करोड़ लोगों ने देखा वही 40000 लोगों ने पसंद किया।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *