सांप ने 3 बेजुबान गाय को मोत के घाट उतारा पकडे जाने पर गांव वालो ने किया ऐसा हाल

सांप ने 3 बेजुबान गाय को मोत के घाट उतारा पकडे जाने पर गांव वालो ने किया ऐसा हाल

वैसे तो हर किसी को पता है कि सांप इंसान के लिए कितने ज्यादा खतरनाक हो सकते हैं लेकिन सिर्फ इंसान के लिए ही नहीं बल्कि जानवर के लिए भी , वैसे तो लोगों को पता है कि सांप के काटने पर जहर फैलता है, और जहर फैलने पर सीधे इलाज होना चाहिए लेकिन लोग आज भी अंधविश्वास में जीते हैं, कुछ लोग तो तंत्र-मंत्र और झाड़-फूंक के लिए लोगों को ले करके जाते हैं, बल्कि सांप के काटने पर तुरंत उसे जितनी जल्दी हो सके हॉस्पिटल ले जाना चाहिए क्योंकि कोबरा सांप के काटने पर भी इलाज के लिए 40 से 50 मिनट का समय होता है।

 

चंद्रनाग के दंश से एक बेजुबान की गई जान
जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं कि मिर्जा मोहम्मद आरिफ रेस्क्यू के लिए पहुंच चुके हैं उड़ीसा, और उड़ीसा में एक औरत उनको अपनी आपबीती सुनाती हुई रो रही है उसने बताया कि 1 महीने पहले उसके दो जानवरों को इस सांप ने डंस कर अपना ग्रास बना लिया था, और आज उसके गाय के बछड़े को भी उसने डंस लिया, आसपास के लोग भी इस बात से काफी भयभीत थे। महिला आरिफ को उस स्थान पर लेकर के गई जहां पर सांप बैठा हुआ था और वहां से ठीक अपनी झोपड़ी के पीछे उनको वह स्थान दिखाया जहां सांप अभी भी कुंडली मार कर बैठा हुआ था मिर्जा ने तुरंत झोपड़ी के पीछे घुस कर के उसे रेस्क्यू किया और उसे बाहर लेकर आए, वह नाग काफी गुस्से में था, उसने कई बार तो आरिफ पर भी हमला बोला जिससे आरिफ भी एक बार के लिए घबरा गए। आरिफ़ ने बताया कि चंद्रनाग बहुत खतरनाक होते हैं, क्योंकि इसमें दो वेनम पाए जाते हैं। वीडियो के आखिरी में आरिफ़ ने लोगों से अपील की कि कृपया करके अपने घर को गंदा ना रखें क्योंकि जितनी गंदगी होती है वहां उतने ही कीड़े मकोड़े आते हैं, और इन्हीं कीड़े मकोड़ों को खाने के लिए भयानक सांप भी घर में घुस सकते हैं।

यूजर्स बोले आरिफ़ आप हो असली हीरो
जानकारी के लिए बता दें कि या वीडियो MIRZA MD ARIF यूट्यूब अकाउंट से शेयर किया गया है, अब तक इस वीडियो पर 500k व्यूज हो चुके हैं और 2.7 मिलियन व्यूज़ लाइक हो चुके हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *