कोबरा सांप के काटने के बाद शख्स ने कैसे बचाई अपनी जान हैरान हो जायेंगे जानकर

कोबरा सांप के काटने के बाद शख्स ने कैसे बचाई अपनी जान हैरान हो जायेंगे जानकर

दोस्तो सांप एक ऐसा विषैला जानवर जिनके काटने से अगर समय पर उपचार न मिले तो मौत हो सकती है. कई जगह तो अंधविश्वास की वजह से मौत हो जाती है क्योंकि सांप काटने पर कुछ अज्ञान लोग डॉक्टर के पास न जाकर झाड़ फूंक करवाने के लिए किसी बाबाओ के पास चले जाते है जिसका परिणाम मौत से चुकानी पड़ती है. वैसे आपने सांपो के एक्सपर्ट के सांप वाले वीडियो को खूब देखा ही होगा की वह किस तरह सांप का रेस्क्यू करते है लेकिन कभी कभी वो एक्सपर्ट भी सांप के शिकार बन जाते है. आज का जो वीडियो आपके सामने हम ला रहे है उसमे एक स्नेक कैचर एक्सपर्ट बताते है की कैसे एक खतरनाक सांप ने उन्हें काट लिया और किस तरह से अपनी जान बचाई.

रसैल वाइपर ने स्नेक कैचर को काटा फिर कुछ इस अंदाज से किया अपना इलाज

वीडियो में देख सकते है की स्नेक कैचर रजाक अपनी पूरी टीम के साथ बैठे नजर आ रहे है. वो लोगो को जागरूक करने के लिए एक वीडियो बना रहे है. उन्होंने बताया की कुछ दिन पहले वो एक जगह खतरनाक रसैल वाइपर ने उन्हें उंगली में काट लिया था. वह एक मशीन को दिखाते है और कहते है की ये मशीन को सांप के काटने के 10 मिनट के अंदर यूज करना है नहीं तो ये काम नहीं करता है वो और भी कई विधि को अपने साथियों की सहायता से लोगो को समझाते है. यह वीडियो बनाने को लेकर रजाक ये ब कहते है की उन जैसे कई स्नेक कैचेरो के लिए काफी उपयोग पूर्ण होगा. वह वैक्यूम विधि को बताते है लेकिन अंत में यह भी कहते है की जल्द से जल्द हॉस्पिटल हो सके तो पहुंचने का प्रयास करे.

आपको बता दे यह वीडियो रजाक ने अपने यूट्यूब चैनल Razak Shah Snake Rescuer से शेयर किया है.इस वीडियो को अब तक 10 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं और करीब 15 हजार लोग इस वीडियो को पसंद कर रहे हैं. कमेंट में लोग रजाक को धन्यवाद कर रहे है की वह यह वीडियो बना रहे है.

नोट-प्रत्येक फोटो प्रतिकात्मक है (फोटो स्रोत:गूगल)

डिस्क्लेमर- यह न्यूज वेबसाइट से मिली जानकारियों के आधार पर बनाई गई है।HaHa India अपनी तरफ से इसकी पुष्टि नहीं करता है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *