रात को दीवाल में आवाज आने पर जब शख्स ने हाथ लगाया तभी हो गया कांड

रात को दीवाल में आवाज आने पर जब शख्स ने हाथ लगाया तभी हो गया कांड

जौनपुर,उत्तरप्रदेश में इस समय बारिश का सीजन चल रहा है. आए दिन कोई विषेले जीव जंतु घरों में निकलने की खबरे लगातार आने को देखने को मिलती है. हाल ही में जौनपुर के नौपेड़वा गांव के यादवेश इंटर कॉलेज में एक कोबरा सांप निकलने से अफरा तफरी मच गया.जिस समय सांप को देखा गया उस समय स्कूल में सभी बच्चे मौजूद थे और सांप को देख सभी बच्चे भयभीत हो उठे.स्कूल के प्रधानाचार्य ने समय को न गंवाते हुए तुरत स्नेक कैचर की टीम को संपर्क किया.

क्लास रूम के छप्पर में छिपा था सांप

वीडियो में देख सकते है की मुरलीवाले हौसला उस क्लास रूम में आ चुके है जहा सांप मौजूद था. सर्प ऊपर लगे टीन के छप्पर में छुपा हुआ है उसको वहा से निकालने के लिए सीढ़ी की व्यवस्था की जाती है ताकि मुरलीवाले उस पर चढ़ उस सांप को नीचे ले आ सके.क्लास रूम में उनके साथ और सभी शिक्षक
गण भी मौजूद होते है,तो वही सारे बच्चे क्लास के बाहर से ही इस नजारे का लुत्फ उठा रहे थे.सांप ऊपर किनारे छिपा होता है तो इसलिए मुरलीवाले रंभा की सहायता से वहा ईट के बीचों बीच खोदते है ताकि सांप बाहर आ सके. कुछ देर प्रयास करने के बाद वो सांप को सफलतापूर्वक पकड़कर नीचे ले आते है.सर्प को वह स्कूल के मैदान में लाते है और सभी को वह सांप दिखाते है.

सांप के बारे में जानकारी

मुरलीवाले बताते है की यह सांप इंडियन स्पेक्टिकल कोबरा है.इसे बिहार में गेहुअन,उड़ीसा में इसे गोखुरा या नाग और विज्ञान इसे नाजा नाजा के नाम से बुलाता है. इसमें न्यूरोटॉक्ससिन वेनम पाया जाता है अगर किसी व्यक्ति को ये काट ले और समय पर इलाज न करवाए तो उसकी 50 से 60 मिनिट में उसकी मृत्यु हो सकती है.मुरलीवाले सांप को एक बैग में बंद करते है.

आपको बतादे यह वीडियो यूट्यूब पर मुरलीवाले ने अपने यूट्यूब चैनल Murliwale Hausla foundation से शेयर किया है.आपको बता दे इस वीडियो को अब तक 3 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *