सांप दूध पि रहा था तभी बच्चे ने किया छेड़खानी फिर सांप ने बच्चे को उतरा मौत के घाट

सांप दूध पि रहा था तभी बच्चे ने किया छेड़खानी फिर सांप ने बच्चे को उतरा मौत के घाट

बारिशों में सांपो का निकलना लगा रहता है.इस बेजुबान जानवर से तो सभी डरते है पर कभी कभी ये खुद मुसीबत में फंस जाता है.आपने किसी खाली कुएं में किसी इंसान या जानवर के गिर जाने की घटना को जरूर सुना होगा,क्योंकि गांव में कुछ ऐसे कुएं है जिसमे पानी की न कोई मात्रा है और न ही उनका प्रयोग पर ये कुएं इसी तरह खुले हुए है जिसकी वजह से आए दिन कोई न कोई घटना होती रहती है.हाल ही में जौनपुर के समीप गांव में एक कुएं में एक बहुत ही पुराना सर्प मिला जो किसी वजह से इसमें आकार गिर गया था.सांप को निकालने के लिए रेस्क्यू टीम की मदद ली गई.

मुरलीवाले ने बचाई सांप की जान

गांव के कुछ समझदार सदस्यों ने सांप को बचाने के लिए जानवरो के बचाव के लिए फेमस मुरलीवाले जी को बुलाया. वह वहा पर आकर कुएं में सीढ़ी के माध्यम से नीचे की ओर जाते है.मुरलीवाले जब उस सांप को अपने औजार से बार बार टच करते है तो वो सांप गुस्से में आ जाता है और फन फूंकार मारने के साथ ही अपना फन हमला करने के लिए उठा लेता है. वो सांप देखने में काफी पुराना प्रतीत होता है वह इंडियन स्पेक्टल कोबरा है जिसे भारतीय नाग के नाम से भी जाना जाता है.मुरलीवाले सांप की साइज देखकर बोलते है की यह सांप खाए पिए घर का लगता है. उसे वो एक झोले में बंद करते है और ऊपर ले आते है. वो एक बाल्टी में पानी भरते है और उस सांप को झोले सहित डुबाकर साफ करते है,फिर उस सांप को बाहर निकालकर गांव वालो के सामने उसके साथ कुछ कारनामे करते है.गांव की बूढ़ी अम्मा ने सर्प के लिए एक कटोरी दूध रखा है लेकिन शायद उन्हे नही पता की सर्प दूध नहीं पीते.

आपको बता दे यह वीडियो यूट्यूब पर Murliwale Hausla Foundation से शेयर किया गया है.इस वीडियो को शेयर किए अभी एक दिन भी नहीं हुआ लेकिन इसको अब तक साढ़े पांच लाख लोगो से ज्यादा लोग देख चुके हैं.कमेंट में लोग हमेशा की तरह ही मुरलीवाले की तारीफ किए रह नही रहे है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *