रात को सोते समय महिला को सांप ने काटा फिर हॉस्पिटल में भी नहीं बची जान, देख पुरे गांव में हुआ सन्नाटा

रात को सोते समय महिला को सांप ने काटा फिर हॉस्पिटल में भी नहीं बची जान, देख पुरे गांव में हुआ सन्नाटा

बारिशों के मौसम में सांपो का घरों में आवन जावन लगा रहता है.क्योंकि जहा इंसान होते है वहा अनाज होता है और उसी की तलाश में सांप घरों में प्रवेश कर जाते है. अगर घरों के आस पास कूड़ा करकट भी हो तो सांप छिपने के लिए यहां आ जाते है.इसलिए इन सब का समय समय पर साफ होना बेहद जरूरी है.इसी कड़ी में एक ऐसी घटना हुई जहा ओडिशा के भद्रक शहर के एक गांव में महिला को एक कोबरा सांप ने बाइट कर लिया समय रहते उस महिला को अस्पताल पहुंचाया गया.

सांप का किया गया रेस्क्यू

दरअसल यह घटना उस समय जब बुजुर्ग महिला खाना बनाने के लिए बाड़े में से लकड़ी लेने जा रही थी और जैसे ही वो वहा से लकड़ी निकालती है तभी एक कोबरा सांप उसके दाहिने हाथ में बाइट कर लेता है.यह इतना भयंकर प्रहार होता है की तुरंत महिला को हॉस्पिटल भर्ती कराया जाता है. गांववालो ने इस विषैले सांप को निकालने के लिए स्नेक कैचर आरिफ की मदद ली जो मौके पर पहुंचते है.वीडियो में देख सकते है की आरिफ जब उस कोबरा को बाहर निकाल रहे होते है वो सांप गुस्से में फन फैलाए उन पर भी आक्रमक हो जाता है. लेकिन आरिफ जो की एक्सपर्ट है वो बहुत ही जल्द ही उस सांप को एक बैग में बंद कर देते है,फिर वह वीडियो कॉल के द्वारा डॉक्टर से बात करते है और उन्हें सांपो की जानकारी देते है की किस सांप ने उस महिला को काटा है ताकि सही एंटीवेनम लग सके.

आपकी जानकारी के लिए बता दे यह वीडियो यूट्यूब पर MIRZA MD ARIF के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है.इस वीडियो को अब तक 4 लाख से ज्यादा लोग देख चुके है.कमेंट में ज्यादा से ज्यादा लोग बुजुर्ग महिला के स्वस्थ होने की कामना कर रहे है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *