खेत में सौच करने गया शख्स तभी अजगर ने किया जानलेवा हमला हुआ बुरा हाल

खेत में सौच करने गया शख्स तभी अजगर ने किया जानलेवा हमला हुआ बुरा हाल

दुनिया में न जाने कितने जहरीले सांपों पाए जाते है.जिनके काटने से इंसान की मृत्यु तक हो सकती है. ऐसा ही एक सांप है रसैल वाइपर जिसे एशिया का सबसे खतरनाक सांप माना जाता है. रसैल वाइपर को दुनिया के खतरनाकों सांपों में गिना जाता है और यह भारत में भी पाया जाता है. भारत में पाए जाने वाले सांपों में सबसे खतरनाक सांपों में आता है.हाल ही में यह सांप झारखंड के एक गांव में घुस आया जिसे पूरे इलाके में अफरा तफरी मच गया.इस सर्प को निकालने के लिए स्नेक कैचर एक्सपर्ट बप्पी दा को सूचना दी गई.

रसैल वाइपर का हुआ रेस्क्यू

बप्पी दा मौके पर पहुंचते है सांप को देखने के लिए वहा पूरा गांव इकट्ठा हो चुका था. बप्पी दा वाइपर को देखते है,फिर बोलते है की कुछ दिन पहले एक ऐसा ही रसैल वाइपर ने एक महिला को काट लिया वह 15 दिन से हॉस्पिटल में भर्ती है.इसके काटने से इंसान के कई मल्टीपल ऑर्गन फेल हो जाते है कई बार तो शरीर का वो हिस्सा काटना तक पड़ सकता है.इसी से अंदाजा लगा लीजिए की यह सांप किसी भी इंसान के लिए खतरनाक है.बप्पी दा गांव वालो को समझाते है की कभी कभी इंसान इस सांप को अजगर का बच्चा समझकर खेलने लगता है.बप्पी दा उस सांप को पकड़ने जाते है तो वह बहुत तेजी से फूंकार मारने लगता है. सांप बप्पी दा के पैरो में डसने के प्रयास करता है पर बप्पी दा अपने पैर को वक्त रहते हटा लेते है.लेकिन उनके जूते में सांप का मुंह से निकला झाग साफ लगा हुआ दिख रहा था. वो रसैल सांप को एक बैग में बंद कर देते है.

आपकी जानकारी के लिए बता देते है की यह वीडियो यूट्यूब पर Bapi da Snake Expert से शेयर किया गया है.इस वीडियो को अब तक 2 लाख से ज्यादा लोग देख चुके है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *