सांप को बकरी का दूध पीला रहा था शख्स तभी सांप ने कर दिया खेल दूध पिलाना दुस्वार

सांप को बकरी का दूध पीला रहा था शख्स तभी सांप ने कर दिया खेल दूध पिलाना दुस्वार

सांप अक्सर इंसानों के करीब रहने वाले सबसे खतरनाक जानवरो में से एक है. सांपो को लेकर हमारे भारत में कई प्रकार के अंधविश्वास है उनमें सबसे ज्यादा लोगो के बीच यह है की सांप दूध पीता है तभी तो कई लोग आज भी नाग को देखते ही उसके सामने दूध से भरा कटोरा रख देते है.इसी कड़ी में एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे सांपो को पकड़ने गए रेस्क्यूर के सामने एक छोटे बच्चे ने सांप को दूध पिलाने की जिद करने लगता है.

कबाड़ में छिपे थे सांप

जसोली गांव में एक कबाड़ खाने में दो सांपो को आने से हड़कंप मच गया.वहा के मालिक ने सांप के पकड़ने की सूचना तुरंत स्नेक कैचर को दी.वीडियो में देख सकते है की स्नेक कैचर जब वहा पहुंचते है तो वह सांप कबाडो में कही छिपे रहते है जिन्हे थोड़ी देर खोजने के पश्चात उन्हे सफलतापूर्वक निकाल लिया गया.जिसमे से एक सांप धामन है जिसे एक बोरे में बंद कर दिया गया और एक स्पेक्टकल कोबरा जो नागिन है. उसको एक डिब्बे में बंद करा गया.

बच्चे ने की जिद तो सांप के सामने रखा दूध

जब वो स्नेक कैचर सांप को ले जाने की बात लोगो से करता है तभी उसी जगह मौजूद बच्चा बोलता वो सांप को नहीं ले जाने देगा जब तक उसको बकरी का दूध नहीं पीला लेगा. उसके ज़िद पर स्नेक कैचर तैयार हो जाता है,बच्चा खुद अपने हाथो से बकरी का दूध दुहता है और एक कटोरे में दूध को भरकर ले आता है.स्नेक कैचर सबके सामने एक एक करके दोनो सांप को दूध पिलाने की कोशिश करते है पर कोई भी सर्प दूध को मुंह तक नही लगाता.बच्चे का भ्रम दूर करकर स्नेक कैचर दोनो सांप को उनके अनुकूलित वातावरण में रिलीज कर देता है.

आपकी जानकारी के लिए बतादे यह वीडियो यूट्यूब पर “Adharm Ka Shatru.” नामक एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है.इस वीडियो को अब तक साढ़े 8 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *