जहरीला कोबरा के काटने से 25 वर्षीय महिला की हुई मौत के बाद कैसे पकड़ा गया कोबरा

जहरीला कोबरा के काटने से 25 वर्षीय महिला की हुई मौत के बाद कैसे पकड़ा गया कोबरा

बारिशों के मौसम में सांप बहुत तेजी से निकलते है.जिनसे हमेशा ही इंसान को खतरा रहता है.इसी कड़ी में जौनपुर से 40 किमी दूर रसूलपुर गांव में एक घर में नाग घुस आया उसने एक 30 वर्षीय महिला को काट लिया समय रहते हॉस्पिटल न जाने से उनकी मौत हो गई.इस घटना ने घरवालो समेत पूरे गांव वालो को हिलाकर रख दिया है.उन्होंने सांप को पकड़ने के लिए एक्सपर्ट मुरलीवाले जी को बुलाया है.

कोबरा सांप ने लोगो को डराया

मुरलीवाले घरवालो के साथ उस कमरे में प्रवेश करते है. जहा सांप देखा गया था. काफी खोज बिन और समान को इधर उधर करने के बाद भी वह सांप नही दिखा.तो बाहर खड़े लोग खेत में एक सांप देखे जाने की बात कहते है जिसे सुनकर सभी लोग कमरे से निकलकर खेत की ओर भागते है. जहा एक काला नाग गोबर के उपलों के ढेर में घुस रहा था.जिसे मुरलीवाले जी पूछ से पकड़कर बाहर की ओर लाते है. सांप को देखने के लिए वहा काफी ज्यादा संख्या में भीड़ एकत्र हो चुकी थी.मुरलीवाले इस सांप के बारे में लोगो को जानकारी देते हुए बोलते है की यह इंडियन स्पेक्टिकल कोबरा है जिसमे न्यूरोटॉक्सिन नामक एक जहर पाया जाता है.जिसके काटने से इंसान की मृत्य हो सकती है जैसा की इन घरवालो के सदस्य के साथ हुआ. वो सांप को एक डिब्बे में बंद कर देते है.

आपकी जानकारी के लिए बतादे यह वीडियो यूट्यूब पर Murliwale Hausla यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है.इस वीडियो को अब तक 30 लाख से ज्यादा लोग देख चुके है और तकरीबन 1 लाख लोग वीडियो पसंद कर रहे हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *