कैमरे में कैद हुआ चिट्टी सांप और कोबरा सांप का जबरजस्त लड़ाई कोबरा का हुआ हाल बेहाल

कैमरे में कैद हुआ चिट्टी सांप और कोबरा सांप का जबरजस्त लड़ाई कोबरा का हुआ हाल बेहाल

वर्षा ऋतु में खेत में धान बुआई का समय होता है.लेकिन कभी कभी खेतो में कुछ बेजुबान सांप भी बरसात के मौसम में दिख जाते है.जिस वजह से इंसान को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.इसी कड़ी में बिलासपुर से 25 किमी दूर एक गांव के खेत में दो खतरनाक सांपो को आपस में लड़ाई करता देखा गया. वहा काम कर रहे लोग यह देख सकते में आ गए.उन्होंने सांपो के लड़ाई को तो छूटवाया और सांप से अपनी रक्षा के लिए रेस्क्यू टीम की मदद ली.

दो सांपो की लड़ाई में क्या हुआ देखे वीडियो

मौके पर रेस्क्यू टीम पहुंचती है तो वहा देखती है की एक कोबरा सांप और दूसरा काले पीले धारी वाला बैंडेड क्रैत होता है.काम करने वाले लोग बताते है की कुछ देर पहले आपस में लड़ाई कर रहे थे पर इंसान की छेड़ छाड़ के कारण इन दोनो एक दूसरे को छोड़ दिया. रेस्क्यू गर्ल आरती जैसे ही बैंडेड क्रैत के सामने से लकड़ी हटाती है वैसे ही वो कोबरा पर हमला कर देता है. आरती बताती है की बैंडेड क्रैत सांपो को ही खाता है.वह दोनो को पकड़कर बाहर की ओर लाती है.फिर कुछ ऐसा होता है जिसे देखकर सबकी आंखे फटी की फटी रह जाती है वो दोनो सांप एक दूसरे को बाइट करते नजर आते है.बैंडेड क्रैत ने कोबरा के मुंह को ही अपने मुंह में पकड़ रखा है. उन सांपो को कुछ न हो इसलिए रेस्क्यू टीम उनको जल्दी ही छुड़ाती है. उनके ऊपर घाव के निशान भी आ चुके थे.उनके घाव को खेत में आ रहे पानी से रेस्क्यू टीम साफ करती है और फिर दोनो सांप को अलग अलग बैग में भर देती है.रेस्क्यू टीम खेत ने काम करने वालो को अहम सुझाव देती है.उसके बाद वो लोग सांप को उनके परिवेश में पहुंचा देती है.

आपकी जानकारी के लिए बतादे यह वीडियो यूट्यूब पर Kamal Chaudhary Snake Rescue Team bilaspur से शेयर किया गया है.इस वीडियो को तकरीबन ढाई लाख लोग देख चुके हैं और हजारों की संख्या में लोग इस वीडियो को पसंद कर रहे हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *