घर की नीव में से निकला सालो पुराना सांप घर वालो का बाहर निकलना हुआ दुस्वार, रात के अँधेरे में करता शिकार

घर की नीव में से निकला सालो पुराना सांप घर वालो का बाहर निकलना हुआ दुस्वार, रात के अँधेरे में करता शिकार

सांप एक ऐसा जानवर जो बारिशों के मौसम में ही ज्यादातर निकलते रहते है. जो इंसानों के लिए खतरनाक साबित होते है.इनको पकड़ने के लिए रेस्क्यू टीम आती रहती है.हाल ही में ऐसी ही घटना जौनपुर से 40 किमी दूर थलुईपर गांव में एक सांप के आ जाने से हड़कंप मच गया.घर के सटे एक खाली जमीन पर कोबरा सांप पाया गया जिसे कुछ स्थानीय निवासियों ने देखा किसी को कुछ खतरा न हो.इसलिए वहा फौरन स्नेक रेस्क्यू टीम को बुलाया गया.

कोबरा सांप घुसा बिल में निकालना हुआ मुश्किल

स्नेक कैचर जब उस खाली जमीन पर पहुंचते है तो वहा सांप नहीं दिखता है.लोगो के कहे अनुसार वो जहा सांप था उस जगह की मिट्टी को फावड़ा से हटाकर देखते है.वहा पर एक लोहे का पाइप रखा होता है उसे हटाकर जब मिट्टी हटाते है तो वो सांप दिख जाता है.वो काला रंग का नाग होता है.जिसे इंडियन स्पेक्टिकल कोबरा के नाम से जानते हैं.वह सांप रोशनी में आते ही हरकत में आ जाता है और फन बनाकर जीभ बार बार बाहर निकालता है.वो सर्प को उठाकर लोगो के बीच में लाते है.जो काफी देर से सर्प को देखने के लिए उत्सुक है.वो सांप को जैसे ही नीचे रखते है वैसे ही वो सांप फन फैलाए सीधा खड़ा हो जाता है. इसलिए जायदा देर न करते हुए वह सांप को एक डिब्बे में बंद कर देते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बतादे यह वीडियो यूट्यूब पर Murliwale Hausla से शेयर किया गया है.इस वीडियो को अब तक 114 मिलियन लोग देख चुके है और तकरीबन 8 लाख लोग इस वीडियो को पसंद कर रहे हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *