घर के आंगन में मिट्टी के नीचे छिपा बैठा था सांप बच्चा खेलते हुवे जा पंहुचा, फिर जो हुआ सोच भी नहीं सकते…

घर के आंगन में मिट्टी के नीचे छिपा बैठा था सांप बच्चा खेलते हुवे जा पंहुचा, फिर जो हुआ सोच भी नहीं सकते…

बारिशों में सांपो के आने जाने लगा रहता है.लेकिन कभी कभी यह सांप किसी के घर में घुस जाते है.जिससे कई बार इंसानों को कई बार मुसीबतों का सामना करना पड़ता है.हाल ही में ओडिशा के भद्रक शहर के एक घर के बगीचे में एक सांप देखे जाने से परिवार वालो में डर का माहौल उत्पन्न हो गई.सांप को निकालने के लिए लोगो ने स्नेक कैचर की मदद ली.

ऐसा सांप जिसने लोगो के उड़ाए होश

स्नेक कैचर आरिफ मौके पर तुरंत पहुंचते है.वो घर के आगे एक बड़े से बगीचे में आते है. जहां सांप को देखा गया था.वहा खूब सारे पेड़ पौधे लगे हुए थे.आरिफ सांप की खोज करते है थोड़ी देर बाद घास और पत्थर के बीच उन्हे एक पीले काले रंग के धारी वाले सर्प देखते है.चुंकि वो सांप जहरीला है इसलिए वो उसे ध्यान से अपने औजार से पकड़कर घरवालो के सामने लाते है.इतना करीब से सर्प को देखकर घर की महिलाए डर जाती है.आरिफ उस सांप के बारे में लोगो को जानकारी देते है और उसे एक बैग में बंद कर देते है.

सांप के बारे में जानकारी

इस सर्प को बैंडेड करैत कहा जाता है,भारत में कई जगह इसे अहिराज सांप सर्प के नाम से जाना जाता है.यह सामान्य करैत सांप की तरह ही जहरीला होता है.आपकी जानकारी के लिए बतादे यह वीडियो यूट्यूब पर MIRZA MD ARIF से शेयर किया गया है.इस वीडियो को अब तक कई लाख लोग देख चुके है और हजारों की संख्या में लोग इस वीडियो को पसंद कर रहे हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *