घर के बगीचे में छिपा था सांप महिला के फूल तोड़ते ही हुआ कांड, लडकी के मदत मांगने में होगयी देर हुआ खात्मा

घर के बगीचे में छिपा था सांप महिला के फूल तोड़ते ही हुआ कांड, लडकी के मदत मांगने में होगयी देर हुआ खात्मा

बारिशों के मौसम में ज्यादातर सांप निकलते रहते है.जिस वजह से यह कभी कभी इंसानी इलाके में आ जाते है जिससे इंसान को हमेशा खतरा ही महसूस होता रहता है.हाल ही में एक ऐसी ही घटना गाजीपुर जिले के एक गांव में देखने को मिली जहा पुराने पानी की टंकी में एक कोबरा सांप देखे जाने से गांव वालो के बीच डर का माहौल उत्पन्न हो गया.अपनी और सांप सुरक्षा लिए इलाके के सदस्य ने फेमस एनिमल रेस्क्यू मुरलीवाले हौसला की मदद ली.

कोबरा सांप से लोग हुए भयभीत फिर हुआ कुछ ऐसा

टंकी सीधे खेत से जुड़ा हुआ है तो उसके यही से आने की आशंका है.बगल में वहा पर जानवरो के चारे रखे गए है.मुरलीवाले जी उस पुराने टंकी के अंदर आते है जो काफी समय से खाली पड़ा हुआ है.वो सांप को अपने औजार से छेड़ते है तो वो फुफकार मारने लगता है.मुरलीवाले जी बताते है की यह इंडियन स्पेक्टिकल कोबरा है जिसे हिंदी में गेहुअन, फेटार और नाग भी कहा जाता है.वह सांप को अपने औजार से पकड़कर उठाते है तो वह सर्प फन फैलाए होता है.स्थानीय निवासी इस दृश्य को अपने मोबाइल फोन के कैमरों में रिकॉर्ड करते हैं. वह अब सांप को पकड़कर बाहर की ओर लाते है. लोगो को इसकी कुछ जानकारी देते है.फिर इसको एक बैग में बंद कर देते है.कुछ देर बाद मुरलीवाले जी वहा गांव के कुछ बुजुर्ग सदस्य को कंबल बाटते है.फिर वह सबका आशीर्वाद लेकर सांप को उसके अनुकूलित वातावरण में रिलीज करने के लिए निकल जाते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बतादे यह वीडियो यूट्यूब पर Murliwale Hausala चैनल से शेयर किया गया है.इस वीडियो को अब तक ढाई लाख लोग देख चुके है और हजारों की संख्या में लोग इस वीडियो को पसंद कर रहे हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *