डॉक्टर के घर में निकला कालिया नाग | देखकर डॉक्टर के भी छूट गए पसीने…

डॉक्टर के घर में निकला कालिया नाग | देखकर डॉक्टर के भी छूट गए पसीने…

बेजुबान सांप अक्सर ही इंसानी घरों में प्रवेश कर जाता है.क्योंकि जहा इंसान होता है वहा अनाज होता है जहा अनाज होता है वहा ढेर सारे चूहे पाए जाते है.वैसे अक्सर सांप गांवो में ही देखने को मिलते है.वैसे सांप के काटने पर लोग डॉक्टर के पास ही जाते है लेकिन क्या हो जब यह सांप एक डॉक्टर के घर ही पहुंच जाए,हाल ही में कुछ ऐसा देखने को मिला जहा एक रेहायसी इलाके में एक डॉक्टर के घर काला नाग देखा गया. डॉक्टर साहब ने स्नेक को अपने घर से सुरक्षा पूर्वक निकालने के लिए स्थानीय स्नेक कैचर को संपर्क किया.

काला नाग से लोगो में आई दहशत

वीडियो में देख सकते है की स्नेक कैचर डॉक्टर के घर आ चुके है.घर के बाहर आंगन में ही जहा एक फूलों का गमला लगा हुआ है.उसी के पीछे एक काला रंग का सांप दिखाई दे रहा है.वह उस सांप को पकड़कर बाहर ही आंगन के बीच में लाते है जहा आस पड़ोस के लोग स्नेक को देखने के लिए इकट्ठे हुए रहते है.स्नेक कैचर बताते है की यह स्नेक इंडियन स्पेक्टिकल कोबरा है जिसे भारतीय नाग के नाम से जाना जाता है.यह काफी जहरीला होता है,तब तक वह कोबरा स्नेक भी हरकत में आ चुका था.

वह अपना फन फैलाए स्नेक कैचर के जूते पर वार करने लगता है.वहा खड़े लोग बस इस मंजर को देख रहे थे.स्नेक कैचर डॉक्टर साहब से पूछता है की सांप काटे तो क्या करना चाहिए तो डॉक्टर ने बताया की सांप काटे तो घबराना बिल्कुल नही चाहिए और जल्द से जल्द अपने नजदीकी अस्पताल में दिखाना चाहिए,थोड़ी देर बाद स्नेक कैचर भी उस स्नेक को एक बोरे में बंद कर उसे उसके अनुकूलित वातावरण में रिलीज करने के लिए निकल पड़ते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे यह वीडियो यूट्यूब पर “Snake Bodyguard Ayodhya” नामक एक यूट्यूब अकाउंट से शेयर किया गया है.इस वीडियो को अब तक हजारों से अधिक लोग देख चुके है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *