घर के बगीचे में फूल तोड़ रही थी महिला तभी सांप ने किया ऐसा कांड…. मदद मिलने में हुई देर

घर के बगीचे में फूल तोड़ रही थी महिला तभी सांप ने किया ऐसा कांड…. मदद मिलने में हुई देर

सांप एक ऐसा खतरनाक जानवर जो हम इंसानों के बीच कभी भी आ जाता है.यह कोई से स्थान में भी अपनी सुविधा अनुसार रहता है.सांप का रेस्क्यू वाले वीडियो आपने बहुत से देखे ही होंगे लेकिन आज सांप का जिस जगह से रेस्क्यू किया गया है वह वाकई हैरान करने वाला था. आइए इस वायरल वीडियो को देखते है और उस पर विस्तार पूर्वक बात करते है.

सांप फंसा ऐसी जगह जहा से रेस्क्यू करना हुआ मुश्किल

वीडियो में देख सकते है की महिला स्नेक कैचर उस इलाके में आ चुकी है जहा सांप मौजूद है.स्नेक कैचर घर से होते हुए एक संकरी सी जगह में जाती है.वहा एक पाइप है जिसमे एक सांप है इसे दोनो तरफ से बंद कर दिया गया है ताकि वहा से सांप नही निकल पाए.स्नेक कैचर अब दोनो तरफ के पाइप के होल को खोल देती है और एक तरफ से उसमे एक डंडा डाल देती है ताकि वह छिपा हुआ स्नेक बाहर निकले,थोड़ी देर बाद स्नेक एक होल से बाहर आ जाता है वह बाहर आते ही अपना फन फैलाए खडा होकर अपना आक्रमक रूप अपना लेता है.वह सांप एक इंडियन स्पेक्टिकल कोबरा है जिसे भारतीय नाग के नाम से जाना जाता है।

यह काफी जहरीले सांपो में से एक है.स्नेक कैचर उसे पकड़कर संकरी जगह से निकल बाहर आती है.वहा बहुत से लोग सांप को देखने के लिए एकत्र हो चुके थे.स्नेक कैचर उन सभी लोग को सांप के बारे में जानकारी देने के बाद इस कोबरा को एक बैग में डाल देते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे यह वीडियो यूट्यूब पर “GURUKUL EduTech” यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है.इस वीडियो को अब तक तकरीबन ढाई लाख लोग देख चुके हैं और हजारों की संख्या में लोग इस वीडियो को पसंद कर रहे हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *