दीवाल में चिपके सांप को बहार निकलते वक्त शख्स के हाथ से छूटा… शख्स का हुआ कुछ ऐसा हाल

दीवाल में चिपके सांप को बहार निकलते वक्त शख्स के हाथ से छूटा… शख्स का हुआ कुछ ऐसा हाल

सांप का क्या भरोसा कब कहा किस हालत में हम इंसानों के बीच प्रकट हो जाए.सांप जिस प्रकार का जानवर वह कही भी अपने लिए जगह बनाकर घुस जाता है.हाल ही में एक सांप मुजफ्फरपुर के एक गांव के घर में देखने को मिला. जहा सांप घर के छज्जे में देखा गया.घर का सदस्य दीपक ने वहा से सांप का सफलतापूर्वक रेस्क्यू करने के लिए स्नेक कैचर का मदद लिया.

छज्जे में फंसा सांप का कुछ इस अंदाज में किया रेस्क्यू

वीडियो में देख सकते है की स्नेक कैचर उस स्थान पर आ चुका है.मकान के छत पर सांप था जहा तक पहुंचने के लिए एक रेडिमेड लकड़ी का सीढ़ी तैयार करके बाहर की तरफ लगाया गया.स्नेक कैचर सीढ़ी पर चढ़ते हुए ऊपर की ओर जाता है जहा सांप छिपा हुआ था.स्नेक कैचर ने एक आदमी से हथौड़ा और छेनी मांगा ताकि वह वहा के पत्थर को हटाकर सांप को निकाला जा सके.लेकिन वह सांप दूसरी तरफ घर के अंदर अपना मुंह आगे करता है.कुछ देर तक ऐसा करने के बाद स्नेक कैचर ने उसे बाहर से ही उसको पूछ को पकड़कर उसको वहा से निकाल दिया.स्नेक कैचर उसे नीचे ले आता है।

जहा सांप आक्रमक हो जाता है और अपना फन फैला लेता है.स्नेक कैचर बताता है की इस सांप को इंडियन स्पेक्टिकल्ड कोबरा कहते है जिसे भारतीय नाग के नाम से जाना जाता है.वह वहा के लोगो को सांप के बारे में और बाते बताता है,फिर उसे एक डिब्बे में बंद कर उसे उसके अनुकूलित वातावरण में रिलीज करने के लिए निकल पड़ते है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे यह वीडियो यूट्यूब पर ‘Snake Rescue Muzaffarpur’ यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है.ऐसे ही मजेदार और दिलचस्प कंटेंट के लिए हमारे पेज को लाइक जरुर करे.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *