दरवाजे के पीछे चिपका था सांप महिला के दरवाजा खोलते ही हुआ ऐसा…. पूरा गांव हुआ हक्का बक्का

दरवाजे के पीछे चिपका था सांप महिला के दरवाजा खोलते ही हुआ ऐसा…. पूरा गांव हुआ हक्का बक्का

सांप कोई से भी हो लेकिन आम इंसान के लिए वह किसी दानव से कम नही इसलिए जब भी घर में कोई भी सांप आ जाता है तो इंसानों की नींद तो उड़ ही जाती है.इंसान डर के मारे सांप को मार देता है या उसे बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू टीम का मदद लेता है.हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है जहा महाराष्ट्र के सतारा जिले के एक घर में सांप निकल आने से घर वाले सकते में आ गए सांप को वहां से सुरक्षा पूर्वक वहा से निकालने के लिए रेस्क्यू टीम का मदद लिया.

बहुत तेज दौड़ता है यह सांप

वीडियो में देख सकते है की एक गर्ल रेस्क्यूर वहा सांप का रेस्क्यू करने वहा पहुंची हुई है.घर के बाहर काफी भीड़ इक्कठा है यहां तक की घरवाले भी बाहर ही खड़े है. रेस्क्यू टीम के आ जाने से वह उनको अपने घर में ले जाती है जहा दरवाजे के सामने ही एक बड़ा सा पीला रंग का सांप वहा पड़ा हुआ था.उनको देखते ही वह सर्प वहा से तेजी से निकलकर बाहर की ओर निकल गया.जिसे रेस्क्यू गर्ल ने दौड़ को पकड़ा वह काफी तेज था लेकिन किसी तरह उन्होंने उसे पकड़ लिया.वह वहा लोगो को बताती है की यह इंडियन रैट स्नेक स्नेक है जिसे धामन के नाम से भी जाना जाता है।

. रेस्क्यू गर्ल ने हाथ उसको पूछ को पकड़ा हुआ है इस वजह से वह सांप आक्रमक हो गया है वह बार बार ऊपर की तरफ उनको काटने आता है पर नाकाम साबित होता है.वह रेट स्नेक को अपने हाथो में लपेटते हुए भी देखती है वह बहुत ही अच्छे से उस सांप को हैंडलिंग कर रही है.

आपकी जानकारी के लिए बता दूं यह वीडियो यूट्यूब पर “GURUKUL EduTech” चैनल से शेयर किया गया है.इस वीडियो को अब तक तकरीबन 20 लाख लोग देख चुके हैं और कई हजारों लोग इस वीडियो को पसंद कर रहे हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *