अजगर के सामने दादागिरी दिखाना शेर को पड़ा भारी, अजगर ने किया ऐसा हाल देख पूरा जंगल काँप उठा

अजगर के सामने दादागिरी दिखाना शेर को पड़ा भारी, अजगर ने किया ऐसा हाल देख पूरा जंगल काँप उठा

कहा जाता है कि जो ज्यादा ताकतवर है संसार में उन्हीं का बोलबाला रहता है। चाहे वह इंसान हो या फिर जानवर। दुनिया में तरह-तरह के जानवर पाए जाते हैं। उनकी ताकत और बल को देख लोग इन का लोहा मानते हैं। जंगलों का राजा शेर को ही माना जाता है। यह इतना ताकतवर होता है कि मात्र इसकी दहाड़ से ही बड़े-बड़े दिग्गजों की हवाइयां छूट जाती हैं। पर इनको भी रेस में हरा देने वाला जानवर एनाकोंडा है जो अपने मरोड़ से हड्डी तोड़ कर ही शेर जैसे कई धुरंधरों को धूल चटा सकता है। आज हम आपके लिए कुछ इन्हीं जैसे जंगली जानवरों से बने वीडियो को लेकर आए हैं जिसमें आप इन सब जानवरों की खूबियों से परिचित होंगे।

खून के प्यासे एनाकोंडा ने लिया शेर की जान

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से अनाकोंडा ने जान ले ली। जी हां, हुआ यूं कि जब शेर ने एनाकोंडा से लिया पंगा तो उसे उसके मुंह की खानी पड़ी। उस एनाकोंडा ने उसे अपने शिकंजे में कस कर जकड़ लिया तथा तब तक नहीं छोड़ा जब तक उसने अपने प्राण नहीं त्याग दिए। वैसे तो कहा जाता है कि जंगल का राजा शेर किसी से भी हार नहीं मानता पर इस वीडियो में तो कुछ और ही दिख रहा है। पर सवाल यह उठता है कि दुनिया का सबसे खूंखार जानवर से जो हाथी तक को मात देने में सक्षम होता है वह एक एनाकोंडा से कैसे हार सकता है।

शेर और एनाकोंडा का ऐसा घमासान युद्ध पहली बार देखा गया

इस समय इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है क्योंकि अब तक लोग सिर्फ शेर की ताकत को ही देखते थे। पर अब इस वीडियो में एनाकोंडा के बल से भी भलीभांति परिचित हो गए हैं। अगर आप इस वीडियो को देखना चाहते हैं तो यूट्यूब के अकाउंट @ animals wildness पर देख सकते हैं। इस अकाउंट पर आप इससे जुड़े और भी सारे वीडियोस देख सकते हैं तथा आनंद उठा सकते हैं इस वीडियो पर काफी सारे व्यूज आ चुके हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *