किंग कोबरा को परेशान कर रहा था सांप, फिर कोबरा ने सांप का किया बुरा हाल… देखे वीडियो

किंग कोबरा को परेशान कर रहा था सांप, फिर कोबरा ने सांप का किया बुरा हाल… देखे वीडियो

हम सब यह बात अच्छे से जानते हैं कि सांपों की कई सारी जातियां होती है। कोई विषरहीत होते हैं तो कोई विश से परिपूर्ण। आमतौर पर यह ठंडी जगह पर ही अपना बसेरा करते हैं। जहां पर लोग नहीं रहते हैं वहां पर इन जैसे जीव जंतु अपना बसेरा कर लेते हैं। यह जब खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं तो वह अपने सामने वाले पर हमला करते हैं। पर आज आपको इस वीडियो में कुछ अलग ही देखने को मिलेगा । आज तक तो बस आपने सांपों का वार बस इंसानों और जानवरों पर ही देखा होगा। पर क्या कभी आपने एक सांप को दूसरे सांप पर अटैक करते देखा है, नहीं ना। आज हम आपको कुछ ऐसा ही दिखाने जा रहे हैं जिसमें आप देखेंगे कि एक बड़ा सांप दूसरे सांप को अपने मुंह में दबाए रखा है।

नागराज ने किया सांप पर अटैक

वीडियो की शुरूआत में देखा जा सकता है कि, कैसे एक कच्चे रास्ते पर किंग कोबरा बैठा हुआ होता है। इस दौरान वह अपने मुंह में एक छोटे सांप को दबाए रखा है। साधारणतः सांप अपने ही जाति के जीवों को कभी हानि नहीं पहुंचाते लेकिन इस वीडियो में कुछ और ही देखने को मिल रहा है। एक विशालकाय नागराज एक छोटे आकार के सांप पर ताबड़तोड़ हमला कर उसे अपने मुंह में जकड़ लेता है। उसे तब तक अपने मुंह से नहीं छोड़ता जब तक वह अधमरा ना हो जाए। दर्द से तड़पता हुआ यह सांप खुद को उस कोबरा से छुड़ाने में नाकामयाब रहता है।

एक सांप ने ली दूसरे सांप की जान

सोशल मीडिया पर आए दिन सांपों से जुड़े कई सारे वीडियोस वायरल होते ही रहते हैं। लोग इनके वीडियो को देखने में काफी इंटरेस्ट लेते हैं तथा इनके वीडियोस पर काफी सारे यूजर्स की प्रतिक्रिया आती हैं। यह यूट्यूब के प्लेटफार्म से शॉर्ट वीडियो के रूप में वायरल हुआ है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *