अजगर तेंदुवे के बच्चे को निगल रहा था तभी तेंदुआ ने आकर किया ऐसा तांडव… देख हक्का बक्का हुवे लोग

अजगर तेंदुवे के बच्चे को निगल रहा था तभी तेंदुआ ने आकर किया ऐसा तांडव… देख हक्का बक्का हुवे लोग

कहा जाता है कि जो ज्यादा ताकतवर है संसार में उन्हीं का बोलबाला रहता है। चाहे वह इंसान हो या फिर जानवर। दुनिया में तरह-तरह के जानवर पाए जाते हैं, उनकी ताकत और बल को देख लोग तो क्या जो कुछ जानवर भी इनसे हार मान जाते हैं। कुछ जानवर इतने ताकतवर होते है कि मात्र इनकी आहट से ही कुछ जानवरों की हवाइयां छूट जाती हैं। आज हम आपके लिए कुछ इन्हीं जैसे जंगली जानवरों से बने वीडियो को लेकर आए हैं जिसमें आप इन जंगली जानवरों कि रोजमर्रा के शिकार के तरीके से परिचित होंगे।

खून के प्यासे एनाकोंडा ने लिया जंगली कुत्ते की जान बड़ी ही बेरहमी से किया शिकार

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से अनाकोंडा ने एक कुत्ते की जान ले ली। जी हां, हुआ यूं कि जब कुत्ता ने एनाकोंडा से लिया पंगा तो उसे उसके मुंह की खानी पड़ी। उस एनाकोंडा ने उसे अपने शिकंजे में कस कर जकड़ लिया तब तक नहीं छोड़ा जब तक उसने अपने प्राण नहीं त्याग दिए। वैसे तो कहा जाता है कि जंगल मैं जीवन यापन कर रहे इन जानवरों द्वारा अपना पेट पालने के लिए अपने से कमजोर जानवर का शिकार करना पड़ता है।

पहली बार देखा गया जंगली जानवरों के शिकार का ऐसा दृश्य

इस समय इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है क्योंकि अब तक लोग सिर्फ शेर की ताकत को ही देखते थे। पर अब इस वीडियो में एनाकोंडा के बल से भी भलीभांति परिचित हो गए होंगे। कहीं ना कहीं हम यह भी कह सकते हैं कि एक एनाकोंडा भी शिकार करने में जंगल के राजा शेर की भांति ही किसी का भी शिकार करने में बिल्कुल भी पीछे नहीं हटता। अगर आप इस वीडियो को देखना चाहते हैं तो यूट्यूब के अकाउंट @wild animals things पर देख सकते हैं। इस अकाउंट पर आप इससे जुड़े और भी सारे वीडियोस देख सकते हैं तथा आनंद उठा सकते हैं इस वीडियो पर काफी सारे व्यूज आ चुके हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *