सांपों को क्यों नहीं बनाया जा सकता है पालतू! जानकर हो जायेंगे हैरान….

सांपों को क्यों नहीं बनाया जा सकता है पालतू! जानकर हो जायेंगे हैरान….

वैसे तो सांप को देखते ही अच्छे अच्छों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते है जो सांपों को भी अपना दोस्त समझते हैं और उनके साथ मस्ती करते हैं लेकिन जानवर तो जानवर ही ठहरे। वह कब हमला कर दे कोई नहीं जानता इसलिए जितना हो सके लोग उससे दूरी बनाकर रहते हैं अजीम इस वीडियो में आपको दिखाने जा रहे हैं की क्यों सांप को पालतू जानवर जैसे नहीं रखना चाहिए।

जाने क्या वजह है कि सांप को पालतू नहीं बनाया जा सकता

जानवर पालने का शौक कई लोगों को होता है। कोई कुत्ता पालता है तो कोई बिल्ली या खरगोश या फिर कोई अन्य जानवर लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि कोई सांप भी पालता है। नहीं ना चलिए आपको बताते हैं कि क्या वजह है जिसके चलते सांप को उसका जहर निकालने के बाद भी नहीं पाला जाना चाहिए। कुछ एक्सपर्ट द्वारा सांप से जुड़े ऐसे फैक्ट बताए गए हैं जिससे यह साफ होता है कि सांप को कभी नहीं पालना चाहिए।

आपने पहले कभी नहीं सुनी होगी सब से जुड़ी है फैक्ट बातें

दरअसल एक्सपर्ट का मानना है किस सांप को कभी नहीं पालना चाहिए, एक्सपर्ट्स बताते हैं कि सांपों को पालतू बनाना बेहद मुश्किल है क्योंकि दुनिया भर में सांपों की 2500 से ज्यादा प्रजातियां पाई जाती हैं, जिनमें से 20 परसेंट सांप बेहद जहरीले होते हैं. वहीं भारत की बात करें तो भारत में 300 से ज्यादा प्रजातियां मौजूद हैं जिनमें से 50 प्रजातियां आपको मौत के घाट उतार सकती हैं। कई आंकड़े कहते हैं कि दुनिया भर में सांप काटने पर सबसे ज्यादा मौतें भारत में होती हैं। यह वीडियो सब इस समय हर तरफ छाया हुआ है, अगर आप भी इस वीडियो को देखना चाहते हैं तो यूट्यूब प्लेटफार्म पर आसानी से देख सकते हैं।

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *