हिरन को हल्के में लिया चिता, मगर हिरन ने चिता का किया ऐसा हाल… देख लोग हुवे हक्का बक्का

हिरन को हल्के में लिया चिता, मगर हिरन ने चिता का किया ऐसा हाल… देख लोग हुवे हक्का बक्का

ये तो हम सब जानते हैं कि जंगल में रहने वाले जंगली जानवर हमेशा शिकार की खोज में रहते हैं। इसके लिए वह कई बार अपनी ताकत तो कभी-कभी चालाकी का इस्तेमाल करते हैं। कई बार उन्हें कामयाबी मिलती है, तो कई बार चूक भी जाते हैं। सोशल मीडिया पर भी जानवरों के एक से एक मजेदार वीडियो शेयर किए जाते हैं। कुछ वीडियो तो इतने शानदार होते हैं, जो देखते ही देखते वायरल हो जाते हैं।

दुनिया का सबसे तेज रफ्तार वाला चीता भी हार गया हिरण के रफ्तार के आगे

एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है, जिसे देखने के बाद आपको समझ में आ जाएगा कि शिकार करने के लिए जानवर कितनी चालाकी से दूसरे जानवर को अपना भोजन बनाते हैं।आमतौर पर चीता काफी आक्रमक होकर शिकार करता है । इस वीडियो में आपको कुछ ऐसा ही देखने को मिलेगा। सारे हिरण जंगल में आराम से घास खा रहा होता है। तभी एक बाघ चालाकी से आकर काफी शांत होकर हिरण को पीछे से देख रहा होता है। हिरण पहले ध्यान नहीं देते है कि कुछ होगा। हिरण आराम से घास चर रहे होते है। कुछ समय बाद बाघ जब उनकी तरफ दौड़ पड़ता है तो उनकी नजर जाती है और वह खुद को बचाने के लिए इतनी तेज रफ्तार में भागते है और बात भी उनकी तरफ अपनी तेज रफ्तार का फायदा उठाते हुए पीछा करता है है सारे हिरन अपनी जान लगाकर चिता से भी तेज रफ्तार में भागने लगते हैं और चिता भी सारे हिरणों के पीछे दौड़ रहा है आखिरकार सारे हिरन चिता से खुद को बचा ही लेते हैं ।

कैमरे में कैद हुआ खौफनाक मंजर

वायरल हुआ यह वीडियो उन लोगों को काफी आश्चर्यचकित कर दे रहा है जो सोचते हैं कि चिता ही दुनिया का सबसे तेज रफ्तार मैं दौड़ने वाला जानवर है जबकि हिरण जिसे काफी कमजोर माना जाता है वह सब भी इस चिता से तेज रफ्तार में दौड़ रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह वीडियो यूट्यूब पर Wild Animals planet नाम के एक यूट्यूब चैनल से अपलोड किया गया है। जिसे देख लो काफी हैरानगी व्यतीत कर रहे हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *